छत्तीसगढ़ की कांग्रेस की दूसरी सूची पर मंथन भूपेश बघेल मां बम्लेश्वरी के दर्शन करके हुए दिल्ली के लिए हुए रवाना

By Bharat Israni

Updated on:

छत्तीसगढ़ कांग्रेस की विधान सभा चुनाव की पहली सूची जारी हो चुकी है अब दूसरी सूची की बैठक में मंथन के लिए सीएम भूपेश बघेल दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं मां बम्लेश्वरी मंदिर डोंगरगढ़ में दर्शन करके सीएम भूपेश बघेल दिल्ली के लिए रवाना हुए है केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में कांग्रेस के उम्मीदवारों की दूसरी सूची पर चर्चा होगी. सभी को कांग्रेस की दूसरी लिस्ट का इंतजार है जानकारी के मुताबिक कई विधायकों की टिकट कट सकती है पहली सूची में आठ विधायकों के टिकट काटे गए थे पराजित प्रत्याशियों को मौका नहीं दिया जायेगा नए चेहरों को मौका दिया जाएगा।

मंगलवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक

मंगलवार को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के साथ छत्तीसगढ़ के बड़े नेताओं की भी बैठक होगी इस बैठक में डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव सीएम भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी शैलजा प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज एवं केंद्रीय सदस्य बैठक में शामिल होंगे 17अक्टूबर को कांग्रेस की बैठक होगी जिसमें कांग्रेस उम्मीदवारों की टिकट पर अंतिम फैसला लिया जाएगा संभावना है कि दूसरी सूची में 40 उम्मीदवारों के नाम हो सकते हैं. दूसरी सूची 18 से 20 अक्टूबर के बीच घोषित की जाएगी।

पहली सूची मे इन विधायकों की टिकट कटी

पहली सूची में जिन विधायकों की टिकट कटी उनमें खुज्जी से छन्नी साहू, डोंगरगढ़ से भुवनेश्वर बघेल, अंतागढ़ से अनूप नाग, पंडरिया से ममता चंद्राकर, नवागढ़ से गुरुदयाल बंजारे, कांकेर से शिशुपाल सोरी, चित्रकोट से राजमन बेंजाम, दंतेवाड़ा से देवती कर्मा का नाम शामिल हैं। राजमन बेंजाम की जगह चित्रकोट से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद दीपक बैज चुनाव लड़ेंगे। वहीं दंतेवाड़ा से देवती कर्मा के बेटे छविंद्र कर्मा को मौका मिला है।

Leave a Comment