इंडिया vs ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए t 20 मुकाबले में इंडिया ने चौथा t20 मुकाबला जीत कर सीरीज पर किया कब्जा

By Bharat Israni

Published on:

रायपुर में हुए ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच 4th
t20 मुकाबले में भारत ने शानदार जीत हासिल की इस मैच के बाद भारत ने t20 सीरीज पर भी अपना कब्जा जमा लिया है भारत ने 5 में से 3 मुकाबले जीत कर t20 सीरीज पर अपना कब्जा जमाया हैं भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने अब तक सिर्फ एक ही मैच जीता है भारत ने 4th t30 मुकाबले को 20 रनों से जीता जिसके बाद भारत अब इस टी20 सीरीज में 3-1 से आगे है ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच हुए टॉस में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया उसके बाद  भारत की ओर से ओपनिंग करने के लिए ऋतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल उतरे. जायसवाल ने भारत को शानदार शुरुआत दिलाई. उन्होंने 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 28 गेंदों में ही  37 रन पूरे किये इसके बाद ऋतुराज गायकवाड़ ने 28 गेंदों में 32 रन जड़े  इस मैच में सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर के द्वारा कुछ खास कमाल नही दिखाने को मिला।

रिंकू सिंह ने अपनी बल्लेबाजी से  फिर मचाया धमाल

रिंकू सिंह ने पहले की तरह इस मुकाबले में भी शानदार फॉर्म में दिखे उन्होंने चौथे टी20 में 29 गेंदों में ही  46 रन जड़े स्ट्राइक रेट करीब 158 का रहा अपनी पारी के दौरान रिंकू सिंह ने 4 चौके और 2 छक्के मारे उन्होंने मिडिल ऑर्डर में  ही भारत टीम की कमान संभाली और भारत का स्कोर 174 रन तक पहुंचाया. रिंकू के अलावा जितेश शर्मा द्वारा भी बेहतरीन फॉर्म दिखाई पड़ा  उन्होंने 19 गेंदों में ही 3 छ्क्के और 1 चौके की मदद से अपने  35 रन पूरे किये।

अक्षर पटेल ने लिए 3 विकेट बने मैन ऑफ़ द मैच

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 175 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 154 रन ही बना सकी. ओपनिंग करने उतरे ट्रेविस हेड अच्छे फॉर्म में दिखाई पडे़ लेकिन अक्षर पटेल ने उन्हें 31 रन पर आउट किया. इसके अलावा अक्षर पटेल ने एरोन हार्डी को भी जल्दी आउट कर दिया. हार्डी सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं, जोश फिलिप युवा गेंदबाज रवि बिश्नोई का शिकार हुए बेन मैकडरमॉट का भी कुछ खास कमाल नहीं दिखाने को मिला . उन्हें अक्षर पटेल ने 19 रन पर चलता किया. मैथ्यू शॉर्ट 19 गेंदो में 22 रन ही बना सके. बेन ड्वारशुइस को आवेश खान ने 1 रन पर चलता किया. मैथ्यू वेड 36 ने रन बनाए लेकिन मैच नहीं जिता सके।

Leave a Comment